Sun. May 19th, 2024

जिला कलेक्टर आदित्य सिंह ने कृषि उपज मंडी और सामुदायिक स्वास्थ्य अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, लिया व्यवस्थाओं का जायजा, डामरीकरण रोड में अड़ंगा बन रही फॉरेस्ट डिपो की दीवार को लेकर कराया अवगत, एसडीएम को दिए जांच के निर्देश

By SANJAY NAMDEV Apr28,2024

हरदा। कलेक्टर आदित्य सिंह ने रविवार को कृषि उपज मंडी खिरकिया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल एवं मंडी प्रांगण का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाएं देखी और उपस्थित अधिकारियों की बैठक लेकर व्यवस्थाओं में आवश्यक सुधार के निर्देश विकासखंड चिकित्सा अधिकारी एवं मंडी सचिव रमेश धुर्वे को दिए। इस दौरान एसडीएम संजीव नागू तहसीलदार राजेंद्र पवार भी मौजूद थे। मंडी निरीक्षण के दौरान कलेक्टर आदित्य सिंह ने मंडी शुल्क की वसूली से मंडी को प्राप्त होने वाली आय एवं मंडी में किसानों के लिए उपलब्ध सुविधाओं के सम्बन्ध में जानकारी ली। इस दौरान मंडी के लेखापाल विमलेश उइके, लिपिक संदीप कौशल गुरु बख्श भाटिया तथा राम शंकर बांके अनुपस्थित पाए गए। कलेक्टर सिंह ने अनुपस्थित चारों कर्मचारियों के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही शुरू करने के निर्देश एसडीएम को दिए। उन्होंने खिरकिया के एसडीएम और तहसीलदार को निर्देश दिए कि वे समय-समय पर कृषि उपज मंडी की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते रहें। कलेक्टर सिंह ने मंडी सचिव रमेश धुर्वे के विरुद्ध कारण बताओं नोटिस जारी करने के लिए भी कहा क्योंकि वे कलेक्टर द्वारा चाही गई जानकारी उपलब्ध नहीं करा सके।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का भी किया निरीक्षण
कलेक्टर आदित्य सिंह ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं पोषण पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने पोषण पुनर्वास केंद्र में भर्ती बच्चों की माताओं से वहां उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने विकासखंड चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिए कि रोगी कल्याण समिति के माध्यम से अस्पताल में मरीजों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराएँ। कलेक्टर सिंह ने अस्पताल में रिक्त पदों के संबंध में भी जानकारी ली।
फॉरेस्ट डिपो की दीवार बनी रोड निर्माण कार्य में अड़ंगा
कलेक्टर आदित्य सिंह को बताया कि बस स्टैंड से डिपो से होता हुआ यह रोड पोखरनी गांव के आसपास खंडवा हाईवे पर मिलेगा जिसमें फॉरेस्ट डिपो की दीवार नहीं हटने से पोखरनी बाईपास का निर्माण अधूरा पडा है पोखरनी बाईपास का काम अंतिम चरण में है जिसमें फॉरेस्ट की दीवार इसमें अड़ंगा बनी है जिला कलेक्टर ने एसडीएम संजीव नागू और तहसीलदार राजेंद्र पावर को जांच करने के निर्देश दिए।

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *